‘अभिरंग’ नाटक प्रतियोगिता में प्रथम

नाटक 'जनता पागल हो गई है' का एक दृश्य।

नाटक ‘जनता पागल हो गई है’ का एक दृश्य।

नई दिल्ली : भारत सरकार के प्रतिष्‍ठान भारत कंटेनर निगम लिमिटेड की ओर से  आयोजित  सतर्कता जागरूकता सप्ताह-2016 के अन्तर्गत हुई नाट्य प्रतियोगिता में हिन्दू कॉलेज की नाट्य संस्था ‘अभिरंग’ ने पहला स्थान प्राप्‍त किया। दिल्ली विश्वविद्यालय के श्रीराम कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स में हुई इस प्रतियोगिता में छह कॉलेजों श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स, श्री अरबिंदो कॉलेज, रामलाल आनंद कॉलेज, आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज, सेंट स्टीफंस कॉलेज और हिंदू कॉलेज ने भाग लिया था। ‘अभिरंग’ ने प्रसिद्ध नाटककार शिवराम के चर्चित और बहुमंचित नाटक ‘जनता पागल हो गई है’  के लिए पच्चीस हजार रुपये का पहला पुरस्कार जीता। नाटक के निर्देशक युवा रंगकर्मी और शिवराम की नाट्य मंडली के सदस्य आशीष मोदी थे। ‘अभिरंग’ के परामर्शदाता डॉ. पल्लव ने बताया कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध सतर्कता के निमित्त आयोजित इस प्रतियोगिता में शिवराम के नाटक में पागल की भूमिका में आशुतोष  कुमार शुक्ल, जनता की भूमिका में पियूष पुष्पम, नेता की भूमिका में शिवानी, पूंजीपति की भूमिका में पूजा, पुलिस अधिकारी की भूमिका में स्नेहदीप, और सिपाहियों की भूमिका में राहुल, दीपिका, जागृति ने अपने जीवंत अभिनय से दर्शकों  को खासा प्रभावित किया। नेपथ्य सहयोग में चंचल सचान और अन्य विद्यार्थी थे।

सभागार में भारत कंटेनर निगम लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, मुख्य सतर्कता अधिकारी, निदेशक, प्रख्यात जूरी सदस्यों, कॉनकोर के अधिकारियों, मीडिया और शिक्षा बिरादरी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

निर्णायक मंडल में श्री रॉबिन आईपीएस (दिल्ली पुलिस), श्री आलोक शुक्ला (थिएटर अभिनेता, लेखक, निर्देशक और पत्रकार) और श्रीमती रत्ना बाली कांत (मूर्तिकार और प्रदर्शन कलाकार) थे। हिन्दू कालेज की प्राचार्या डॉ अंजू श्रीवास्तव ने ‘अभिरंग’ के नाट्य मंडल को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।

प्रस्तुति‍-आशुतोष कुमार शुक्ल, संयोजक, अभिरंग, हिन्दू कॉलेज



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *